Cinema Gate

दुनिया को बचाने का प्रयास करती फिल्म 'रेसिडेंट इविल – रीट्रीब्यूशन’'

        resident-evil-retribution-still-03.jpg ‘रेसिडेंट इविल – रीट्रीब्यूशन’ होलीवुड की यह फिल्म अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु आदि चार भाषाओ में एक साथ रिलीज़ होगी. सोनी पिक्चर्स की इस फिल्म के निर्देशक है पौल डबल्यू एस ऐन्डरसन. ‘रेसिडेंट इविल’ सीरीज़ की पांचवी फिल्म है रेसिडेंट इविल – रीट्रीब्यूशन’. इससे पहले आयी सभी फिल्मों ने जबरदस्त सफलता प्राप्त की थी. यह फिल्म अब क्या करामात करती है ? दर्शकों को कितना पसंद आती है यह तो फिल्म के प्रदर्शन पर ही पता चलेगा. आइये उससे पहले जानते हैं इस फिल्म की कहानी के बारे में  :- 
         अम्ब्रेला प्रोडक्शन एक जैविक हथियार बनाने वाली कंपनी है जिसकी प्रयोगशाला में बहुत सारे अवैध काम भी होते हैं. इस कंपनी में ऐलिस (मिला जोवोविच) उच्च पद पर काम करती है. अम्ब्रेला प्रोडक्शन की प्रयोगशाला से लीक हुए टी वायरस से सारी दुनिया में तबाही मची हुई है ऐलिस अपने कुछ साथियों की मदद से लोगो को बचाने का प्रयास करती है. वह टोक्यो, न्यूयॉर्क , मास्को और वाशिंगटन डीसी आदि जगहों में भी जाती है. टी वायरस फैलाने वाले दुश्मनों से कैसे लड़ा जाए  इसका खुलासा भी वह अपने साथियों के बीच  करती है.
         कैसे वह दुश्मनों का मुकाबला करती है ? कर पाती हैं भी या नही यह जानने के लिए तो आपको देखनी पड़ेगी २८ सितम्बर को फिल्म ‘रेसिडेंट इविल – रीट्रीब्यूशन’ जो की थ्री डी में है.  
          दर्शकों को इस साइंस फिक्शन फिल्म  रेसिडेंट इविल – रीट्रीब्यूशन’ में बहुत कुछ नया देखने को मिलेगा जैसे वो इस फिल्म में  मुर्दों को मोटरसाइकिल व् मशीनगन भी चलाना भी देख सकते हैं. फिल्म में केवल डरावने चेहरे ही नही हैं बल्कि एक्शन भी बहुत गज़ब का है साथ में दर्शकों को रोमांचित करने वाली बहुत सारी नयी चीजें भी हैं जिससे वो कुर्सियों पर बैठे रहने पर मजबूर होंगे.
          सोनी पिक्चर्स की इस फिल्म के निर्देशक हैं पौल डब्ल्यू एस ऐन्डरसन व् अभिनय करने वाले मुख्य कलाकारों में हैं मिला जोवोविच, मिशेल रोड्रिग्ज, सिएना गुइलोरी, शवान रोबर्ट्स, कोलीन सलमोन, अर्याना एंगिनीर और ली बिंगबिंग.